KBC दुती चंद और हेमा दास (कौन बनेगा करोड़पति कर्मवीर)

शेयर करें

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने लोगों से भारतीय एथलीटों को उसी तरह समर्थन देने की अपील की है, जिस तरह से वे अन्य खेलों, विशेषकर क्रिकेट को समर्थन देते हैं। “कौन बनेगा करोड़पति” के शुक्रवार के एपिसोड में, चैंपियन स्प्रिंटर्स दुती चंद और हेमा दास को उनकी जीत के लिए सम्मानित किया जाएगा।

शो पर, बिग बी ने पूछा: “जैसे यहाँ मौजूद स्टूडियो के दर्शकों ने आपके लिए खुशी मनाई और आपको एक स्टैंडिंग ओवेशन दिया, क्या आपके एथलेटिक मीट के लिए बहुत सारे भारतीय आते हैं?” दुती ने जवाब में कहा “नहीं सर, बहुत कम भारतीय हैं जो हमारी जीत में शामिल होते हैं।”

दुती चंद ने आगे कहा -“सर, मेरी राय में, भारत में केवल एक खेल है जिसका धार्मिक रूप से पालन किया जाता है और वह है क्रिकेट। कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग जहां भी क्रिकेट खेलते हैं, वह स्वचालित रूप से एक भीड़ को आकर्षित करता है। हालांकि, एथलीटों के साथ ऐसा नहीं है। हम मुश्किल से समर्थन पाते हैं। आम धारणा यह है कि, हमारा खेल 10-15 सेकंड में खत्म हो जाता है, जबकि लोग एक टूर्नामेंट के साथ अधिक जुड़ाव महसूस करते हैं, जो कम से कम कुछ घंटों तक रहता है। मैं केवल यह कहना चाहूंगा कि एक एथलीट होने के नाते, उन 15 सेकंड में जो हम खेल में प्रदर्शन करते हैं, उसके लिए हम साल के 365 दिन लिए कड़ी मेहनत करते हैं। जब आप एक टीम के रूप में खेलते हैं, तो टीमों की जीत आपकी जीत होती है। लेकिन एक एथलीट के रूप में, अगर हमें चोट लगती है, तो हम भाग नहीं लेते हैं। इसलिए, जब जनता हमारे लिए खुश होती है, तो हम बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं। हम देश के लिए खेलते हैं और हमारा एकमात्र मकसद अपने देश को गौरवान्वित करना है ”

बिग बी ने लोगों से एथलीटों को प्रेरित करने का आग्रह किया, उन्होंने कहा: “मुझे लगता है कि जब हमारे एथलीट हमारे देश का प्रतिनिधित्व एक विदेशी भूमि में करते हैं, तो अधिक से अधिक भारतीयों को उनका उत्साहवर्धन करना चाहिए क्योंकि यह न केवल उनके आत्मविश्वास को बढ़ाता है, बल्कि उन्हें आगे बढ़ने के लिए भी प्रेरित करता है।


शेयर करें

Leave a Comment