जानिए क्यों गूगल Adsense app बंद कर रहा है? गूगल एडसेंस app को कर रहा है बंद

शेयर करें

गूगल अपने ऐडसेंस android app और आईफोन पर चलने वाले एडसेंस app दोनों को ही बंद करने जा रहा है।

हाँ आपने सही पढ़ा गूगल इस साल के अंत तक Play Store से अपना Adsense app को हटाने की योजना बना रहा है। और साथ ही साथ iphone प्लेटफार्म पर भी अपने एडसेंस app को हटा रहा है।

Que:- क्या Google Adsense की सर्विस भी बंद करने जा रहा है?

Ans:- नहीं गूगल अपना Adsense प्रोग्राम को नहीं बंद कर रहा आपको Google Adsense की सुविधा पहले जैसे ही मिलती रहेगी। मतलब आप अपनी वेबसाइट में ऐड लगा सकते हैं।

Que:- Google Adsense को क्यों बंद कर रहा है?

Ans:- गूगल Adsense को नहीं बंद कर रहा है, वो केवल एडसेंस के app को बंद कर रहा है जहाँ आप अपनी earning चेक करते थे।

Que:- Google Adsense app को क्यों बन्द कर रहा है?

Ans:- Google 2019 के अंत तक अपने एडसेंस के app को बंद कर देगा। Google ऐसा इसलिए कर रहा है क्योंकि गूगल अब मोबाइल app के बजाए मोबाइल web app पर अपना पूरा ध्यान देना चाहता है।

Que:- Google Adsense app के बंद होने के बाद हम अपनी एडसेंस की अर्निंग कैसे चेज करेंगे।

Ans:- Google Adsense app के बंद होने के बाद आप Google Adsense को ब्राउज़र में लॉगिन करके अपनी कमाई देख सकते हैं।

Que:- Mobile Web app या web app क्या होता है?

Ans:- mobile web app या web app एक तरीके की वेबसाइट ही होती है, जो ब्राऊज़र में यूजर को मोबाइल एप्पलीकेशन जैसा फील देती है। web app एक तरीके से वेबसाइट और मोबाइल app के बीच की कड़ी है जिसमें दोनों चीज़ों के फीचर्स होते हैं।

Adsense user को मेल आया कि Adsense app को बंद किया जा रहा है :-

गूगल की तरफ से एडसेंस यूज़र्स को मेल के जरिए बताया गया है कि गूगल का एडसेंस मोबाइल एप्प 2019 के अंत तक बंद कर दिया जाएगा।

“To deliver a richer experience on mobile, we’re investing heavily in creating a responsive web interface. Our goal is to improve the AdSense mobile experience by giving you more features and functionality much faster than we can today. As we move towards this goal, we’ll stop supporting the AdSense mobile application over the next few months. In the meantime, stay tuned for updates on the AdSense mobile web experience!”

इस मेल में बताया गया है कि-
“मोबाइल पर एक बेहतर अनुभव देने के लिए, हम(गूगल) एक मोबाइल वेब इंटरफ़ेस बनाने के लिए निवेश कर रहे हैं। हमारा(गूगल) लक्ष्य आपको आज की तुलना से और अधिक तेज़ और कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए AdSense के मोबाइल सर्विस में और सुधार करना है। हम(गूगल) अगले कुछ महीनों में AdSense मोबाइल एप्लिकेशन को बंद कर देंगे। इस बीच, AdSense मोबाइल वेब के अनुभव के अपडेट के लिए इंतजार करें।”


शेयर करें

Leave a Comment